BSNL Recharge Plans 2024 : बीएसएनएल का धमाकेदार रिचार्ज प्लान, मात्र 107 रूपये से शुरू, यहाँ देखें सभी प्लान

BSNL Recharge Plans 2024

BSNL Recharge Plans 2024 : जब से वोडाफोन आइडिया (VI), एयरटेल, जिओ, कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान को महंगा किया है तब से हर कोई ऐसा विकल्प की तलाश में लगा है जो कम पैसों में अधिक दिनों के लिए कॉलिंग तथा इंटरनेट की सुविधा दे सके। ऐसे में केवल एक ही मोबाइल कंपनी है जो यह सुविधा दे सकती है,उसका नाम है BSNL. जी हां! BSNL,जिओ, एयरटेल,VI की तरह कोई निजी कंपनी नहीं है इसीलिए यह अपने ग्राहकों को काफी कम कीमत पर लंबी अवधि की वैलिडिटी के साथ रिचार्ज की सुविधा दे रही है। आज हम इस आर्टिकल में BSNLद्वारा दिए जा रहे हैं रिचार्ज प्लान, उनकी वैलिडिटी तथा उनसे मिलने वाले इंटरनेट डाटा के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

Table of Contents

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

BSNL ही क्यों?

टेलीकॉम मार्केट में वर्षों पहले BSNL का दबदबा हुआ करता था। लेकिन बाद में एयरटेल वोडाफोन, आइडिया, तथा जियो जैसी कंपनियों ने अपनी सुविधाओं को बेहतर करके तथा नेटवर्क कनेक्टिविटी को सुधार के BSNL को बहुत पीछे छोड़ दिया। आज के समय में जिओ, एयरटेल ऐसी कंपनी है जो अपने ग्राहकों को तेज स्पीड की इंटरनेट सुविधा तथा बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी का विकल्प प्रदान करती हैं।

जहां शुरुआत में वोडाफोन आइडिया, जिओ, एयरटेल, कंपनियों के रिचार्ज प्लांस बहुत सस्ते हुआ करते थे वहीं धीरे-धीरे इन्होंने पैसों को बढ़ाना शुरू कर दिया। आज के समय में 2024 के मध्य में इन्होंने अपने रिचार्ज प्लांस को इतना महंगा कर दिया है कि कोई भी आम व्यक्ति अपने फोन में एक महीने का रिचार्ज करने से पहले कई बार सोचेगा। लेकिन आपके पास BSNL का एक अच्छा विकल्प है, जो बहुत ही कम पैसों में लंबे समय के लिए रिचार्ज की सुविधा दे रहा है। इसीलिए अधिकांश ग्राहक अब BSNL की तरफ मुड़ रहे हैं।

परफ्यूम बेचकर कमाए महीने के लाखों रूपये, जाने बिजनेस की पूरी जानकारी

BSNL Recharge Plans Overview

आर्टिकल का नाम BSNL Recharge Plans
वर्ष2024
उद्देश्यलोगों को कम दाम में अधिक दिनों के लिए UnlimitedCalling तथा इन्टरनेट की सुविधा देना
लाभार्थीदेश के सभी नागरिक

BSNL Recharge Plan 2024

यहां हम BSNL के कुछ सबसे पॉपुलर Prepaid रिचार्ज प्लान की बात करेंगे-

  • 107 रुपए में-यह BSNL का सबसे छोटा रिचार्ज प्लान है, जिसमें रिचार्जकर्ता को 35 दिनों की वैलिडिटी के साथ 200 मिनट का टॉकटाइम दिया जाता है। इसके साथ ही 3GB इंटरनेट डाटा दिया जाएगा।
  • 108 रुपए का रिचार्ज-इसमें लाभार्थी को 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड टॉकटाइम तथा 1GB डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा।
  • 118 रुपए का रिचार्ज-इस रिचार्ज प्लान में VoiceCalling के साथ 10GB डाटा दिया जाएगा। इस प्लान की वैलिडिटी 20 दोनों की रहेगी।
  • 153 रुपए का रिचार्ज-26 दिनों की वैलिडिटी वाला यह प्लान अनलिमिटेड VoiceCalling के साथ 26GB डाटा और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी देता है।
  • 197 रुपए का रिचार्ज-इस प्लान की वैलिडिटी 70 दिनों की रहेगी, जिसमें अनलिमिटेड VoiceCalling के साथ-साथ शुरू के 18 दिनों के लिए 2GB प्रतिदिन इन्टरनेट डाटा तथा 100 SMS प्रतिदिन दिए जाएंगे।
  • 199 रुपए का रिचार्ज-इस रिचार्ज प्लान में 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड Calling की सुविधा और 2GB प्रतिदिन इंटरनेट डाटा दिया जाएगा। इसके साथ ही प्रतिदिन 100 SMS भी मिलेंगे।
  • 249 रुपए का रिचार्ज-इस रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड Calling की सुविधा के साथ 2GB प्रतिदिन इंटरनेट डाटा तथा 100 SMS प्रतिदिन की सुविधा दी जाएगी। इस प्लान की वैलिडिटी 45 दिनों की रहेगी।
  • 347 रुपए का रिचार्ज-यह रिचार्ज प्लान 54 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। जिसमें अनलिमिटेड VoiceCallingके साथ-साथ 100 SMS प्रतिदिन की सुविधा तथा 2GB प्रतिदिन का इंटरनेट डाटा दिया जाता है।
  • 599 रुपए का रिचार्ज-इस रिचार्ज प्लान में लाभार्थी को 84 दोनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड VoiceCalling, प्रतिदिन 100SMS तथा 3GB इंटरनेट डाटा प्रतिदिन के हिसाब से दिया जाएगा।
  • 666 रुपए का रिचार्ज-यह रिचार्ज प्लान 105 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-साथ हर दिन 100 SMS तथा 2GBइंटरनेट डाटा प्रतिदिन दिया जाता है।
  • 699 रुपए का रिचार्ज-130 दिनों की वैलिडिटी रखने वाला यह प्लान लाभार्थी को अनलिमिटेड VoiceCallingके साथ-साथ हर दिन 100 SMS तथा हर दिन 0.5GB इंटरनेट डाटा की सुविधा देता है।
  • 997 रुपए का रिचार्ज-इस प्लान के साथ रिचार्जकर्ता को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग तथा 2GB प्रतिदिन का इंटरनेट डाटा और हर दिन 100 SMS की सुविधा दी जाएगी इस रिचार्ज प्लान की वैधता 160 दिनों तक रहेगी
  • 1198 रुपए का रिचार्ज-यह रिचार्ज प्लान 1 साल की वैधता अवधि के साथ आता है यह मुख्य रूप से वैलिडिटी प्लान है जिसमें 300 मिनट की VoiceCalling की सुविधा के साथ हर महीने 3GB इंटरनेट डाटा और 30 SMS प्रतिमाह की सुविधा दी जाती है।
  • 1499 रुपए का रिचार्ज-इस प्लान की वैलिडिटी भी 365 दिनों की होती है लेकिन इसमें लाभार्थी को 1 साल के लिए अनलिमिटेड VoiceCalling के साथ 24GB डाटा तथा 100 SMS प्रतिदिन की सुविधा दी जाएगी
  • इसके अलावा 2399 के रिचार्ज में395 दिनों के लिए अनलिमिटेड Callingकी सुविधा के साथ 2GB प्रतिदिन डाटा और 100 SMSप्रतिदिन दिए जाएंगे।

Airtel New Recharge Plans: जाने एयरटेल के नए रिचार्ज प्लान्स क्या है? सभी प्लान्स यहाँ देखें

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating Telegram Button Telegram Icon