Rajasthan BSTC 3rd List: राजस्थान बीएसटीसी की 3rd लिस्ट हुई जारी, यहां से देखे

Rajasthan BSTC 3rd List: जैसा कि आप सभी जानते है कि राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा के नतीजे 17 जुलाई 2024 को घोषित किए जा चुके है अब राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा अब काउंसलिंग के द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को कॉलेज एलॉटमेंट किए जा रहे है अभी तक सरकार द्वारा कॉलेज एलॉटमेंट की 3 लिस्ट जारी की जा चुकी है। 

Rajasthan BSTC 3rd List

अगर आप राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट की 3rd लिस्ट में अपने नाम को चेक करना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़े क्योंकि आज के इस आर्टिकल के मैं आपको राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट लिस्ट से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं आप इस जानकारी की सहायता से बहुत आसानी से इस लिस्ट में अपने नाम को चेक कर पाएंगे।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan BSTC 3rd List

राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने अभी हाल ही में 26 अगस्त 2024 को कॉलेज एलॉटमेंट की दूसरी लिस्ट जारी की थी और अब शिक्षा विभाग द्वारा द्वारा 16 अगस्त 2024 को बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट की 3rd लिस्ट भी जारी की जा चुकी है इस लिस्ट में अगर अभ्यर्थी का नाम आता है, तो अभ्यर्थी को अगले दिन ही कॉलेज जाकर 13555 रूपये और अपने दस्तावेजों को जमा कर अपनी सीट को सुनिश्चित करना होगा।

रेलवे ने निकाली 10वी पास के लिए 3115 पदो पर बंपर भर्ती, यहां से करे आवेदन 

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट की 3rd लिस्ट कब जारी होगी?

दोस्तो अगर आपका भी राजस्थान की बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट की पिछली दो लिस्ट में नाम नहीं आया है, तो आपको निराश होने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट की 3rd लिस्ट को 16 सितंबर 2024 को जारी कर दिया गया है अगर आप भी इस लिस्ट में अपने नाम को चेक करना चाहते है, तो अब आप बहुत आसनी से अपने नाम को चेक कर पाएंगे।

जीडी कांस्टेबल के 39481 पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करे आवेदन 

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट की 3rd लिस्ट कैसे देखे?

अगर आप राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट की 3rd लिस्ट में अपने नाम को चेक करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो करें आप नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो कर बहुत आसानी से इस बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट की लिस्ट में अपने नाम को चेक कर पाएंगे इस लिस्ट में नाम चेक करने की प्रक्रिया कुछ इस प्रकार से हैं-

  • राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट की लिस्ट में अपने नाम को चेक करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • बीएसटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने के बाद अब आपको इसके होम पेज पर जाना होगा।
  • होम पेज पर पहुंचने के बाद अब आपको एक “Allotment List” का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • उस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जायेगा उस पेज में आपको (Roll no.), (Counselling ID) और अपनी (Date of Birth) को दर्ज करना होगा।
  • सभी जानकारी को दर्ज करने के बाद अब आपको “Proceed” के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • उस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद अगर आपको कॉलेज एलॉट हुआ होगा तो आपके सामने आपका एलॉटमेंट लेटर आ जायेगा।
  • अब आपको इस एलॉटमेंट लेटर को डाउनलोड कर लेना होगा।
  • अब आपको इस एलॉटमेंट लेटर को का एक A4 साइज का प्रिंटआउट निकाल लेना होगा।
  • अब आपको इस लेटर को लेकर कॉलेज जाना होगा।
  • कॉलेज में पहुंचने के बाद अब आपको अपनी सीट को सुनिश्चित कर लेना होगा।

अगर आप राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट की 3rd लिस्ट ने अपने नाम को चेक करना चाहते हैं, तो ऊपर दिए गए सभी स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो करें आप ऊपर दिए गए सभी स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो कर बहुत आसानी से इस बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट की लिस्ट में अपने नाम को चेक कर पाएंगे।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Floating Telegram Button Telegram Icon